बैंगलोर में नए साल के जश्न के दौरान लड़की के साथ छेड़छाड़ मामले में एक बार फिर लड़कियो की सुरक्षा एक बार फिर चर्चा में है। ये पूरा मामला सीसीटीव कैमरा में कैद हो गया था। कुछ दिन बाद आयी विडियो फुटेज से ये साफ़ हो गया की नए साल के जश्न में 2 लड़के एक लड़की के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे।

इसपर तीखी टिपण्णी करते हुए बॉलीवुड अभीनेता आमिर खान ने कहा की भारत देश में इस तरह से लड़कियो के साथ छेड़छड़ के पीछे ख़राब सोच और विचारो के लड़को के साथ साथ देश के ख़राब सिस्टम और कानून व्यवस्था का हाथ है। सिस्टम और देश का कानून ऐसे लोगो को और बढ़ावा देता है क्योकि उन्हें कानून का कोई डर नहीं होता है, इसलिये आज कल के ख़राब सोच के लड़के ऐसे हरकते कर रहे है।

आमिर ने कड़े शब्दो में निंदा करते हुए बैंगलोर की घटना को शर्मनाक और अफ़सोस जनक बताया है, बैंगलोर की ये वारदात बहुत ही दुखी और शर्मनाक है। सिस्टम पर निशाना साधते हुए आमिर ने कहा कि ऐसी घटनाओ को रुकने के लिया हर स्टेट की सरकारों को कड़े कदम उठना चाहिए जिससे की ऐसे लोगो के अंदर कानून का डर पैदा हो। इस सब के पीछे सिर्फ हमारा कमज़ोर कानून है जो दोषियो को सजा देने में भी बहुत वक़्त ले लेता है।

अमेरिका का उद्धरण देते हुए आमिर ने कहा कि अमेरिका में 1 माह के अंदर ऐसे दोषियो की सुनवाई हो जाती है और उनको सजा मिल जाती है जबकि हमारा देश में ऐसे कोई सिस्टम नहीं है। जब देश में कड़े कानून होंगे और दोषियो को जल्दी से जल्दी सजा दे जाएगी तब गन्दी सोच वाले लोग लड़कियो के साथ गन्दी वारदात करने से पहले सोचेगे और ऐसी हरकते करने से डरेगे।

आमिर ने कहा कि वह अपनी फिल्मों से महिलाओं से जुड़े मुद्दों के प्रति संवेदशीलता बढ़ाने की कोशिश करते हैं। आमिर के अलावा मशहूर स्क्रिप्ट राइटर और सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी इस घटना को शर्मनाक बताया।