अभिनेता ओम पुरी नहीं रहे। शुक्रवार सुबह अपने घर में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। वह 66 साल के थे। उनके एक पारिवारिक मित्र ने अभिनेता के निधन की पुष्टि की। ओम पुरी की गिनती समानांतर सिनेमा के प्रमुख कलाकारों में की जाती है। उन्होंने साथ ही कई व्यावसायिक फिल्मों में भी काम किया। वह हाल तक फिल्मों में सक्रिय रहे।

फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री उन्हें अपनी अगली फिल्म में लेने वाले थे। उन्होंने फोन पर आईएएनएस से कहा, "यह बहुत दुखद समाचार है। ओम पुरी जी का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह अपने घर में थे।"

अग्निहोत्री ने कहा, "भारतीय फिल्म उद्योग में उन्होंने बेहतरीन काम किया। उन्होंने वाणिज्यिक व सामानांतर सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्में दीं। हमने एक बड़ी प्रतिभा खो दी।"

ओम पुरी के मित्र अभिनेता अनुपम खेर ने बताया कि उन्होंने दो दिन पहले ही उनसे बात की थी। ओम पुरी के निधन की खबर से वह सदमे में हैं। उन्हें इस बारे में फिल्मकार अशोक पंडित से पता चला। उन्होंने ओम पुरी को 'उदार' बताया।

ओम पुरी हिन्दी सिने जगत के साथ-साथ कई हॉलीवुड फिल्मों का भी हिस्सा रहे। उनकी गिनती समानांतर सिनेमा के प्रमुख कलाकारों में की जाती है। कई फिल्मी पुरस्कार हासिल कर चुके ओमपुरी को 'आरोहण' और 'अर्ध सत्य' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

उन्होंने 'ईस्ट इज ईस्ट' और 'सिटी ऑफ जॉय' जैसी अंग्रेजी फिल्में भी कीं।