• भारत
Mamata banerjee

संसद के शीतकालीन सत्र का आज 12वां दिन है। संदन में ममता बनर्जी की इंडिगो फ्लाइट में फ्यूल की कमी के चलते करीब आधे घंटे तक आसमान में चक्कर लगाने के मुद्दे पर हंगामा किया गया। हंगामे के चलते लोकसभा कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का मामला आज संसद में गूंजा। दरअसल कोलकाता स्थित एनएससीबीआई हवाईअड्डे पर बुधवार रात निजी एयरलाइन कंपनी का एक विमान आधे घंटे से अधिक समय तक शहर के आसमान में चक्कर लगाता रहा जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सवार थीं। इस पर तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को मारने का एक षड्यंत्र था।

वहीं नोटबंदी के मुद्दे पर भी सरकार और विपक्ष दोनों अड़े हुए हैं जिसके चलते आज भी संसद में हंगामा हुआ। राज्यसभा में विपक्ष ने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में चर्चा का हिस्सा बने और नोटबंदी मुद्दे पर जवाब दें। विपक्ष ने कहा कि पीएम ने काले धन पर सभी पार्टी के नेताओं को आरोपी बना दिया। राज्यसभा में मोदी-मोदी के नारे भी लगे। पीएम राज्यसभा की कार्रवाई को दौरान वहां मौजूद थे। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्रवाई स्थगित कर दी गई। केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार तो नोटबंदी मुद्दे पर बहस करना चाहती है लेकिन विपक्षी दल इससे भाग रहे हैं। विपक्षी दल नोटबंदी के मुद्दे पर शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात भी करेंगे।

संसद में हंगामें के चलते लोकसभा कल तक के लिए स्थगित कर दी गई और राज्यसभा की कार्यवाही कई बार स्थगित हुई है।