• भारत

वह समय था रात के 11.30 का जब तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयाललिता, 'अम्मा' ने चेन्नई के अपोलो अस्पताल में आखरी सांस ली। बहार खड़े समर्थकों की आंखे नम थी और उन्हें यकीन नहीं हो रहा था की अब उनको दोबारा अम्मा के दर्शन नहीं होंगे।

करीब ढाई महीने से अस्पताल में भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का सोमवार देर रात निधन हो गया। जयललिता के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में रखा गया है और बड़ी संख्या में उनके समर्थक अंतिम दर्शन के लिए जुट रहे हैं।

पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित कई बड़ी हस्तियां जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई पहुंच रहे हैं। वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद वापस दिल्ली लौट गया है। सुपरस्टार रजनीकांत अपने परिवार के साथ राजाजी हॉल में जयललिता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

तमिलनाडु सरकार ने जयललिता के सम्मान में छह दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया। तमिलनाडु सरकार ने 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है और स्कूलों, कॉलेजों में 3 दिन छुट्टी रहेगी।

जयललिता के सम्मान में और उनकी याद में राज्यसभा की कार्यवाही एक दिन के लिए स्थगित की गयी है। चेन्नई के मरीना बीच पर आज शाम 4.30 बजे होगा जयललिता का अंतिम संस्कार।