• भारत

पटना से गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रेस के दो कोच बीती रात पश्चिम बंगाल में पटरी से उतर गए जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा कम से कम 6 लोग घायल हो गए। इसमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के पीछे प्रमुख कारण ड्राइवर की लापरवाही मानी जा रही है।

ट्रेन दुर्घटना उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार रेलवे डिविजन मुख्यालय से करीब 32 किलोमीटर दूर शामुकतला रोड स्टेशन पर रात करीब नौ बजे हुई। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना राहत ट्रेन वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गयी है। अलीपुरद्वार डीआरएम संजीव किशोर ने कहा कि घायलों को अलीपुरद्वार जिला अस्पताल भेजा गया है और राहत कार्य चल रहे हैं।


नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने बयान जारी किया है कि प्राथमिक तौर पर ऐसा लग रहा है कि ड्राइवर ने सिग्नल को नज़रअंदाज़ किया। ये घटना पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के समुकतला रोड स्टेशन के पास हुई। ये ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी। फिलहाल दिल्ली गुवाहटी रूट और अलीपुरद्वार और गुवाहटी के बीच रेल ट्रैफिक बाधित हुआ है।


पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अनुसार, इंजन और उससे लगा कोच पटरी से उतर गया।दो सप्‍ताह पहले, इंदौर पटना एक्‍सप्रेस के 14 कोच भी उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में 100 से अधिक लोग मारे गए थे।