• भारत

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी से सुखबीर सिंह बादल की कुर्सी पर बैठने वाले व्यक्ति की घोषणा की है।

केजरीवाल ने कहा की अगर हम पंजाब में बहुमत से चुनाव जीतकर सरकार बनाते है तो सुखबीर सिंह बदल की कुर्सी पर वह किसी दलित व्यक्ति को बिठाएंगे। उन्होंने कहा की पंजाब में चल रहे नशे के कारोबार को रोकने की भी उनकी पार्टी ने पूरी तयारी कर रखी है।

केजरीवाल ने पंजाब की बुरी स्थिति पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा की हमने पंजाब से बहार चले गए उद्धोग धंदे को वापस लाने के सहित उन सभी कार्य की तयारी कर रखी है जो पंजाब में किये जाने है।

केजरीवाल ने जालंधर जिले के आदमपुर में शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए पंजाब में बादल की कुर्सी पर दलित व्यक्ति के बैठने की घोषणा की है। उन्होंने कहा की दलित व्यक्ति को सत्ता में लाने की वजह डॉ आंबेडकर जी है। उनका सपना था की दलित समुदाय के लोगों को सत्ता में भागीदारी देनी चाहिए इसलिए मैंने यह फैसला लिया है।

केजरीवाल ने आगे जनता से अपील की है की वे चुनाव में आम आदमी पार्टी की तन, मन और धन से सहायता करे। उन्होंने जनता को आश्वाशन देते हुए कहा की अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो उन लोगो के लिए ख़ास व्येवास्था की जाएगी जो लोग बहार के देशो में काम कर रहे है और यहाँ आकर बसना चाहते है।

केजरीवाल ने जनता से वादा करते हुए कहा की आप की सरकार बनते ही एक महीने में पंजाब से नशे का कारोबार ख़म हो जायेगा। उन्होंने नशे से पीड़ित लोगो का इलाज करवा कर उन्हें मुख्या धरा में लाने का आश्वाशन भी दिया है।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा की पंजाब में सरकारी स्कूलों और अस्पातालो को बेहतर बनाया जायेगा ताकि लोगो को अच्छी शिक्षा और अच्छा इलाज मिल सके।

केजरीवाल ने आगे बादल और कैप्टन पर आरोप लगते हुए कहा की पंजाब में यह दोनों का संगठन है और यही कारण है की प्रदेश में सिर्फ यह दोनों चुनाव लड़ रहे है। दोनों नेताओ की मिलीभगत है क्योंकि दोनों में समझौता हो चूका है की प्रदेश में पांच पांच साल दोनों राज करेंगे और आम जनता को लूटेंगे। उन्होंने आगे कहा की पिछले पंद्रह सालों में दोनों ने प्रदेश को जमकर लूटा है।

केजरीवाल ने आगे कैप्टन की 2002 की हालत को दोहराते हुए कहा की कैप्टन की 2002 में हालत बहुत ख़राब थी और 2005 तक उन लोगो ने स्विस बैंक में अपना खाता खोल लिया था। उन्होंने कैप्टन को चुनौती भी दी है की अगर वे गलत कह रहे है तो कैप्टन उनपर मुकदमा दर्ज करवा सकते है।