• भारत
Ravi Shankar

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद बीजेपी की ओर से रविशंकर प्रसाद ने सपाई देते हुए पीएम मोदी की तुलना गंगा से कर डाली और कहा कि वह गंगा की तरह पवित्र हैं। इस बयान के बाद से भारत में सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। 

सहारा से पैसे लेने के राहुल गांधी के आरोप के बाद रविशंकर प्रसाद के पीएम मोदी को गंगा के समान पवित्र बताने पर ट्विटर पर फनी रिऐक्शन्स की बौछार आ गई, देखें कुछ अहम कमेंटः

सूरज गुप्ता ने लिखा, "प्रधानमंत्री की तुलना करने के लिए रविशंकर प्रसाद गंगा जैसी प्रदूषित नदी से बेहतर कोई उपमा दे सकते थे।"

सतीश ने लिखा, "ओह, रविशंकर प्रसाद जी, गंगा तो कब की मैली हो गई है, कृपया उमा भारती जी से 'क्लीन गंगा' प्रोजेक्ट की जानकारी ले लें।"

सर चेतन भगत नाम के एक पैरोडी ट्विटर अकाउंट ने लिखा, "अगर रविशंकर प्रसाद के प्रेस कांफ्रेस के आधार पर फिर से राम तेरी गंगा मैली बनाई गई तो उसका बेहतरीन सीन ये होगा।"

राजीव ने ट्वीट किया, "गंगा मैया तो राज कपूर साहब के ज़माने से मैली हो चुकी थी, वो भी पापियों के पाप धोते-धोते, रविशंकर प्रसाद जी।"

रवीण मिश्रा ने तंज कसा, "मोदी कहते हैं गंगा में काला धन बह रहा है। रविशंकर प्रसाद कहते हैं मोदी गंगा की तरह पवित्र हैं।"

गुहान लिखते हैं, "व्यंग कर रहे रविशंकर प्रसाद पीएम मोदी का मज़ाक उड़ा रहे हैं।"

लिंडसे परेरा ने प्रदूषित गंगा की एक तस्वीर पोट की और लिखा, "भाजपा और रविशंकर प्रसाद सही कह रहे हैं। पीएम मोदी वाकई में गंगा के समान साफ़ हैं।"

रंजना रावत लिखती हैं,- मोदी गंगा की तरह पवित्र सुनते ही कलकल बहती गंगा अचानक मितरों मितरों बहने लगी।

लॉजिकल बास्टर्ड ने लिखा- सच है मोदी जी गंगा की तरह पवित्र हैं। कानपुर की चमड़ा फैक्ट्रियों के बाहर वाली गंगा जैसै।

रोफल गांधी गोयलियन लिखते हैं- गंगा समान पीएम मोदी... फिर तो सही है कि देश गंगा में डूब रहा है।

सर चेतन भगत ने पीएम मोदी और सहारा प्रमुख सुब्रत राय की फोटो साथ में डालकर लिखा- तू धार है नदिया की, मैं तेरा किनारा हूं, तू मेरा सहारा है, मैं तेरा सहारा हूं।

रूबी खान ने कहा- मोदी गंगा की तरह, आशाराम यमुना की तरह, साध्वी प्राची सरस्वती की तरह, और बेचारे अंधभक्त गौ मूत्र की तरह।

अहमद वसीम ने लिखा- रिश्वतखोर मोदी 65 करोड़ खा के अगर गंगा हो सकते हैं तो किरण रिजिजू 450 करोड़ खा के समुद्र हुआ।

एक उपभोक्ता ने फिल्म की तस्वीर डालते हुए लिखा कि अरे साला गंगा गंगा बोलके गंदे नाले में कुदा दिया।