• भारत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में लाल झंडा श्रमिक यूनियन के श्रमिको ने नोटबंदी के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोल अपने गुस्से का इजहार किया है।

खबरों के अनुसार श्रमिको ने नोटबंदी से हो रही परेशानियों के कारण नरेन्द्र मोदी हाय हाय के नारों के साथ प्रधानमंत्री का पुतला भी जाला डाला। पिछले 56 दिनों से हो रही परेशानी से तंग आकर श्रमिको में नगर की ओरिएण्टल बैंक ऑफ़ कॉमर्स के सामने प्रधानमंत्री की निंदा करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। श्रमिको ने मौके पर जमा हुए लोगो को नोटबंदी से देशभर में हो रही परेशानी के बारे में बताया और कहा की अमेरिका के बाद भारत देश में भी आर्थिक संकट आ चुका है।

श्रमिको ने प्रदर्शन में प्रधानमंत्री के कॉर्पोरेट मित्रों पर भी जमकर हमला बोला है और कहा अंबानी/अडानी जैसे पूंजीपतियों को सस्ती दर पर कर्ज दिलाने व वापस नहीं लेने के कारण देश की ऐसी हालत हो रही है। श्रमिको ने कांग्रेस सरकार की भी आलोचना करते हुए कहा की कांग्रेस के वक़्त यह कर्ज 2 लाख 14 हज़ार करोड़ रुपये था जो मोदी सरकार के समय बढ़कर 6 लाख 34 हज़ार करोड़ कर दिया गया है। श्रमिको ने नोटबंदी का कारण भी इन्ही पूंजीपतियों को दुबारा से लोन प्रधान करने का बताया है।

बता दे की 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी जिसके बाद तक़रीबन हर रोज लोगो ने अपनी जान गवाने के साथ काफी परेशानियों का सामना भी किया है।