• विदेश
donald-trump

नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऑरलैंडो में एक रैली में भाषण देते हुए कहा है कि आइएस का बहुत जल्द खातमा कर देंगे। सेना को मजबूत बनाएंगे और घरेलू अर्थव्यवस्था को स्थिर करेंगे।

जानकारी के अनुसार अमेरिकी निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आईएस को तेजी से कुचलने से संबंधित चुनाव प्रचार के अपने वादे को एक बार फिर दोहराया है। हालांकि उन्होंने फ्लोरिडा प्रांत के शहर ऑरलैंडो में एक रैली के दौरान कोई ऐसा रेखांकित नहीं किया जिससे यह पता चल सके कि वह इस सफलता को कैसे प्राप्त करेंगे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनाव में जीत दिलाने में मतदाताओं के धन्यवाद  से संबंधित अपने राष्ट्रीय दौरे में रैली में सम्मिलित लोगों को बताया कि वह देश की सेना को मजबूत करेगे लेकिन वह कमांडर इन चीफ के रूप पर इसके उपयोग में सावधानी बरतेंगे। उन्होंने वाशिंगटन की वर्तमान विदेश नीति पर भी आलोचना की।

उनका कहना था कि हम एक लंबे समय से इन देशों में जिनके बारे में आपने कभी सुना ही नहीं होगा, एक के बाद दूसरी हस्तक्षेप में पड़ते रहे हैं। डोनाल्ड ने कहा कि यह गैर समझदारी है हम इसे रोकेंगे।

ऑरलैंडो रैली का उद्देश्य ट्रम्प के एक महत्वपूर्ण राज्य में चुनाव के दिन की सफलता की सराहना थी।

रिपब्लिकन पार्टी से संबंध रखने वाली अरबपति उद्यमी डोनाल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा में बहुत सी संपत्ति हैं और वे उसे अपना दूसरा घर कह चुके हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनाव अभियान के कई विषयों का उल्लेख किया जिन में अवैध आप्रवासियों को नष्ट करने, राष्ट्रपति बराक ओबामा के स्वास्थ्य किफायती अधिनियम को रद्द करने, वाणिज्यिक समझौते पर नए सिरे से बातचीत और घरेलू अर्थव्यवस्था को फिर स्थिर करना शामिल था।