• विदेश
Trump and twitter

अमरीका में हुए एक सर्वेक्षण के परिणाम के अनुसार अधिकांश अमरीकी जनता का मानना है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सोशल साइट ट्विटर पर अपना निजी खाता खतम कर देना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी तसनीम ने इस्पूतनिक के हवाले से लिखा कि कूयीनी प्याग विश्वविद्यालय द्वारा हुए सर्वे के अनुसार 60 प्रतिशत से अधिक अमरीकियों ने ट्विटर से देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का निजी खाता खतम करने का समर्थन किया है।

सर्वेक्षण करने वालों ने चुनाव के दौरान ट्रंप के जंजाली ट्वीटों की ओर इशारा करते हुए सर्वे में शामिल लोगों से पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि ट्रंप को अपना ट्विटर खाता खतम कर देना चाहिए? तो 64 प्रतिशत लोगों ने राय दिया कि ट्रंप को अपना ट्विटर खाता खतम कर देना चाहिए जबकि 32 प्रतिशत लोगों ने कहा कि ट्रंप को अपना ट्विटर अकाउंट बचा कर रखना चाहिए।

ट्रंप के खिलाफ वोट देने वालों में से अधिकांश लोग 18 से 34 साल के युवा थे जबकि उनमें से 70 प्रतिशत लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्रंप के खाते के विरुद्ध थे।

बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप ने कई बार ट्विटर पर अपने विरोधियों और उनके चुनावी गतिविधियों के कवरेज को लेकर कड़ी आलोचना की थी।