• खेल
Kohli and Dhoni

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम का चयन होने जा रहा है। वही तीनों प्रारूपों की कमान संभालने जा रहे विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें भावुक संदेश देते हुए प्रेरणादायी कप्तान बताया और कहा कि वह हमेशा उनके कप्तान रहेंगे।

सूत्रों के अनुसार जब इंग्लैंड के खिलाफ चयनकर्ता टीम इंडिया का चयन के लिए बैठेंगे तो यह तय है कि विराट कोहली को इन दोनों प्रारूपों की कप्तानी भी दी जा सकती है जो भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट में नए युग की शुरूआत होगी। कोहली ने आज ट्विटर पर लिखा कि  हमेशा एक ऐसा कप्तान रहने के लिए धन्यवाद जैसा कि युवा खिलाड़ी चाहते हैं। आप हमेशा मेरे कप्तान रहेगें धोनी भाई।’’ विराट ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और तभी से वह धोनी की ही कप्तानी में वनडे क्रिकेट खेलते आए हैं।

एमएस धोनी ने सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने के बाद अब टेस्ट कप्तान विराट कोहली को इन दोनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी जा सकती है। कोहली को कप्तानी का जिम्मा सौंपे जाने को लेकर किसी तरह का संदेह नहीं है लेकिन चयनकर्ताओं के लिये उचित संतुलन बनाते हुए दो टीमों का चयन करना आसान नहीं होगा क्योंकि कई खिलाड़ी अब भी चोटों से जूझ रहे हैं। मुंबई के दो बल्लेबाज रोहित शर्मा और अंजिक्य रहाणे चोटिल होने के कारण बाहर हैं। ऐसे मे माना जा रहा है कि चयनकर्ता किसी बिल्कुल नये खिलाड़ी पर भरोसा दिखायें। खराब फार्म में चल रहे शिखर धवन को फिट होने की स्थिति में के एल राहुल के साथ पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।